प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में पाकिस्तान को दिखाई उसकी असली औक़ात!

BREAKING NEWS: चीन गिड़गिड़ाता रहा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने SCO की बैठक में ये साफ कर दिया कि पाकिस्तान से भारत की कोई बातचीत नहीं होगी!

Video Source: ABP News Hindi

मीडिया के अनुसार, शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक से पहले चीन के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया था की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार पाकिस्तान से बातचित कर ले लेकिन शायद चीन के राष्ट्रपति ये भूल गए थे की शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में आने के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के एयरस्पेस (Airspace) का इस्तेमाल भी नहीं किया था। इस से ये साफ़ हो गया था की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में पाकिस्तान से कोई बात नहीं करेंगे एयर ये बात शायद चीन के राष्ट्रपति भूल गए थे।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

वही ऐसा भी कहा जा रहा है की कूटनीतिक दुनिया में छोटे छोटे संकेतों का भी बड़ा मतलब निकाला जाता है लेकिन अगर अपनी नाराजगी साफ साफ जता दी जाए, तो ये समझ लेना चाहिए कि पानी अब सिर के बहुत ऊपर निकल चुका है। दिल्ली से 1 हजार 591 किलोमीटर दूर किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आज ऐसा ही हुआ है और यहां शंघाई सहयोग संगठन की बैठक हो रही है थी जिसमें शिरकत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे थे और वहां पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये साफ कर दिया कि पाकिस्तान से भारत की कोई बातचीत नहीं होगी क्योंकि पाकिस्तान ने आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाई है।




प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में सभी देश के प्रमुखों के सामने पाकिस्तान को उसकी असली औक़ात भी दिखा दी। आप को बता दे की शंघाई सहयोग संगठन (SCO) सदस्यता के लिए भारत का नाम रूस ने लिया था लेकिन चीन ने कहा की भारत तभी शामिल होगा जब पाकिस्तान शामिल होगा इसिलए दोनों देश शंघाई सहयोग संगठन (SCO) में शामिल हुए। वही शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में इमरान खान ने पाकिस्तान की जग हसायी भी करवा दी और बेशर्मो की तरह अपनी जगह पे बैठे भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *