अगस्ता वेस्टलैंड केस का मुख्य आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ने खोले गाँधी परिवार के सारे राज़!

BREAKING NEWS: क्रिश्चियन मिशेल ने अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में लिया गाँधी परिवार का नाम!

Video Source: Zee News

मीडिया के अनुसार, अभी हाल ही मे अगस्ता वेस्टलैंड डील मामले में ED द्वारा दाखिल किया गया सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आने वाले समय मे सुनवाई हो सकती है। आप को बता दे की चार्जशीट के द्वारा ED ने बड़ा खुलासा करते हुए अपनी चार्जशीट में अहमद पटेल और गाँधी फैमिली का जिक्र किया। ED ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ में क्रिश्चियन मिशेल ने AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब गाँधी फैमिली को बताया है। क्रिश्चियन मिशेल ने अपनी चिट्ठी में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर गाँधी परिवार द्वारा बहुत दबाव की बात कही और ED ने कहा कि चिट्ठी से खुलासा हुआ है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर बड़े नेताओं का दबाव था।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

आप को बता दे की अगस्ता वेस्टलैंड केस का मुख्य आरोपी क्रिश्चियन मिशेल से CBI के बाद ED पूछताछ कर रही है। आप को एक फिर से बता दे की क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर की खरीद मे मुख्य आरोपी है क्रिश्चियन मिशेल पे आरोप है की उसने अपने दो और साथियों के साथ मिलकर यह आपराधिक षडयंत्र रचा। और क्रिश्चियन मिशेल के साथ इस मामले में उस समय के तत्कालीन वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और उनके परिवार के सदस्य भी शामिल रहे हैं। वही ED को जांच में पता चला था कि क्रिश्चियन मिशेल अपनी दुबई की कंपनी ग्लोबल सर्विसेज के माध्यम से दिल्ली की एक कंपनी को शामिल करके अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर की खरीद मे गाँधी परिवार को रिश्वत दी थी।


ED द्वारा ऐसा भी कहा जा रहा है की क्रिश्चियन मिशेल ने घूस की रकम ट्रांसफर करने के लिए दो कंपनियों ग्लोबल सर्विसेज एफजेडई, दुबई और ग्लोबल ट्रेड एंड कॉमर्स सर्विसेज, लंदन का इस्तेमाल किया था। जैसा की हम सब को पता है की क्रिश्चियन मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को दुबई से प्रत्यर्पण संधि के तहत गिरफ्तार किया गया था और ED ने 5 जनवरी को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए क्रिश्चियन मिशेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आप जानना चाइये की क्रिश्चियन मिशेल ED और CBI द्वारा गिरफ्तार किए गए अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के तीन आरोपियों में से एक है उसके अलवा इस सौदे में दो अन्य बिचौलिए गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा भी थे। वही इस घोटाले मे अहमद पटेल और गाँधी फैमिली का नाम आने पे कांग्रेस पार्टी बैकफुट पे है और कांग्रेस पार्टी बीजेपी पे राजनीती करने का आरोप लगा रही है। वैसे अब लगभग साबित हो गया है की अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर घोटाले गाँधी परिवार पूरी तरह से शामिल था और कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता भी इस घोटाले मे शामिल थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *