अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदा मे आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ने लिया ‘मिसेज गांधी’ का नाम!

BREAKING NEWS: क्रिश्चियन मिशेल ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा के घोटाले मे लिया ‘मिसेज गांधी’ और उनके बैठे का नाम!

Video Source: Zee News

मीडिया के अनुसार, अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में घुस लेने और देने वाला आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहा उसने मिसेज गांधी और उनके बैठे का नाम लिया। सूत्रों के मुताबिक ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में कहा है कि क्रिश्चियन मिशेल ने उनके पूछताछ के दौरान मिसेज गांधी और उनके बैठे का नाम लिया है। प्रवर्तन निदेशालय के कोर्ट को बताया कि इस डील में कोड वर्ड में बात हुई थी और ईडी ने बताया कि क्रिश्चियन मिशेल ने पूछताछ में इटैलियन लेडी मतलब मिसेज गांधी का नाम लिया है। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट को बताया है कि क्रिश्चियन मिशेल बार-बार इटैलियन महिला के बेटे नाम लेता है और क्रिश्चियन मिशेल की रिमांड 28 दिसंबर को समाप्त हो गई थी, वही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट से मिशेल की रिमांड और 8 दिन बढ़ाने की मांग की जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

आप को बता दे की ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट से कहा कि हमें यह समझने की बहुत आवश्यकता है कि वह बड़ा आदमी कौन है जिस के बारे मे क्रिश्चियन मिशेल और अन्य के बीच हुई सभी बातचीत में “R” के नाम से संदर्भित किया गया है। हम सब को क्रिश्चियन मिशेल को अन्य लोगों के साथ सामना कराने की आवश्यकता है ताकि हम सब को यह समझ आ सके कि यह “बड़ा आदमी” या “R” कौन है?


आप सब को बता दे की 28 अगस्त, 2009 को लिखे पत्र के मुताबिक, क्रिश्चियन मिशेल को अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां उस समय की UPA की सरकार के पीएमओ, रक्षा मंत्रालय समेत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से सीधे तरीके से मिल रही थीं। इतना ही नहीं ऐसा भी कहा जा रहा है की उसे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की हुयी मुलाकात और उनके बीच हुई सभी महत्वपूर्ण बातचीत के बारे में भी पता था। वही बीजेपी के नेता केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने मीडिया से कहा कि इससे सिर्फ एक ही परिवार की तरफ ऊंगली उठती है और प्रकाश जावेड़कर ने यह भी आरोप लगाया कि पिछली UPA की कांग्रेस सरकार भ्रष्ट थी और उन लोगो ने राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *