भगोड़े विजय माल्या को भारत लाया जायेगा!

BREAKING NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और बड़ी कामयाबी, भगोड़े विजय माल्या को भारत लाया जायेगा!

Video Source: ABP News

मीडिया के अनुसार, ब्रिटेन के गृह सचिव साजिद जाविद ने भारत के भगोड़े विजय माल्या के भारत को सौपने की मंजूरी दे दी है और न्यूज चैनल WION को मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन के गृह सचिव साजिद जाविद ने भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण के आदेश जारी करने से पहले इस मामले से जुड़े सभी मुद्दों पर गौर किया है। गृह सचिव साजिद जाविद ने सोमवार 3 फरवरी को भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण के आदेश पर हस्ताक्षर किये और ऐसा कहा कि भगोड़े विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

जैसे की हम सब को पता है की भगोड़े विजय माल्या मार्च 2016 में देश छोड़ कर लंदन भाग गया था, लेकिन दिसंबर 2018 में लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भगोड़े विजय माल्या को भारत वापस भेजे जाने का फैसला सुनाया दिया था। आप को बता दे की लंदन की कोर्ट ने भारतीय जांच एजेंसियों (SBI ) के सुबुत को मानते हुए भगोड़े विजय माल्या को मनी लांड्रिंग का आरोपी माना था और भारत को वापस सौंपे जाने का फैसला सुनाया था।


भारतीय एजेंसियों को एक बड़ी सफलता में, ब्रिटेन के गृह सचिव साजिद जाविद ने सोमवार को भारत में शराब के अवैध कारोबारी भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश दिया। 63 वर्षीय व्यापारी ने दिसंबर में ब्रिटिश अदालत में अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ कानूनी चुनौती खो दी थी। प्रत्यर्पण संधि प्रक्रियाओं के तहत, मुख्य मजिस्ट्रेट का फैसला गृह सचिव साजिद जाविद को भेजा गया था क्योंकि केवल वह भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश देने के लिए अधिकृत है। ब्रिटेन के गृह कार्यालय साजिद जाविद ने कहा की 3 फरवरी को राज्य सचिव ने सभी प्रासंगिक मामलों पर सावधानीपूर्वक हस्ताक्षर किए। जय हिन्द!


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *