कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल को ED ने नोटिस जारी कर के एयर इंडिया मामले में पूछताछ के लिये बुलाया है!

BREAKING NEWS: कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल को ED ने एयर इंडिया मामले में भेजा नोटिस!

Video Source: Zee News

मीडिया के अनुसार, कांग्रेस पार्टी की UPA सरकार के दौरान नागर विमानन मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल को ED ने नोटिस जारी कर 6 जुन 2019 को प्रफुल्ल पटेल को एयर इंडिया मामले में पूछताछ के लिये बुलाया है। आप को बता दे की प्रफुल्ल पटेल पर बहुत गंभीर आरोप है कि 2008-09 के दौरान जब प्रफुल्ल पटेल सिविल एविएशन मंत्री थे तब उन्होंने जान बुझ कर कुछ ऐसे फैसले लिये, जिससे प्राइवेट एयरलाइन को बहुत फायदा पहुंचा और सरकारी एयरलाईन एयर इंडिया को घाटे का सामना करना पड़ा जिसके वजह से आज तक एयर इंडिया घाटे मे चल रही है।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें इसलिय़े भी बहुत ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि ED सरकारी एयरलाईन एयर इंडिया के मामले से जुड़े तत्कालीन सिविल एविएशन सेक्रेटरी और एयर इंडिया के CMD से भी पहले पूछताछ कर चुकी है। इतना ही नहीं आप को बता दे की सरकारी एयरलाईन एयर इंडिया के इस मामले में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले दीपक तलवार के खिलाफ ED ने अदालत में अपनी चार्जशीट भी दाखिल कर दी है।




मीडिया के अनुसार, ED के मुताबिक दीपक तलवार ने जून 2008 से फरवरी 2009 के दौरान सिविल एविएशन के अधिकारियों और कांग्रेस पार्टी के कई मंत्री से मिलकर एयर इंडिया के फायदे वाले ट्रैफिक राइट्स, रुट, सीट शेयरिंग और टाइमिंग एमिरेट्स, एयर अरेबिया और कतर एयरलाइन को दिलवाए और जिसके बदले में इन कंपनियों ने दीपक तलवार के खाते M/s Asia Field Ltd और M/s Gilt Assets Management Ltd में जून 2008 से फरवरी 2009 के दौरान 272 करोड़ रुपये डाले थे। आप को बता दे की इतना ही नहीं आरोप ये भी है कि प्रफुल्ल पटेल ने देश में एयर इंडिया के फायदे के रुट भी प्राईवेट एयरलाईन, किंशफिशर एयरलाईन, जेट एयरवेज, गो एयरलाईन, स्पाइस जेट औप पैरामाउंट को दिलवा दिए थे और इसके बदले कई करोड़ रुपए लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *