मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने पे रूस ने किया समर्थन!

BREAKING NEWS: जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने पे रूस ने किया समर्थन और पाकिस्तान को हिदायत देते हुए कहा कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव न बढ़ाए!

Video Source: ABP News Hindi

मीडिया के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने पे रूस ने किया समर्थन और पाकिस्तान को हिदायत देते हुए कहा कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव न बढ़ाए। मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने के निर्णय का रूस ने खुले दिल से समर्थन किया है और इतना ही नहीं रूस ने पाकिस्तान को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ तनाव न बढ़ाए। रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा जम्मू-कश्मीर की स्थिति में बदलाव और उसका विभाजन भारतीय संविधान के दायरे में हुआ है।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को एक बार फिर झटका लगा है. दरअसल, रूस ने स्पष्ट कर दिया है कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। रूस ने कहा है कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना भारत का संप्रभु फैसला है। इसके साथ ही रूस ने कहा है कि वह कश्मीर पर भारत की नीति के साथ है। बता दें कि जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान लगातार वैश्विक मंच पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है लेकिन हर जगह उसे नाकामी ही हाथ लगी है।




वही मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है और पाकिस्‍तान ने इस मसले पर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) को एक पत्र लिखा है लेकिन उसे यूएनएससी से झटका मिला है और यूएनएससी ने पाकिस्‍तान के इस पत्र पर अब तक कोई कमेंट नहीं किया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की अध्‍यक्ष जोआना रोनेका ने भारत के इस ऐतिहासिक फैसले को यूएनएससी के प्रस्ताव का उल्लंघन बताने संबंधी पाकिस्‍तान के दावे पर कमेंट करने से इनकार किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *