NASA ने चंद्रयान-2 मिशन को लेकर की ISRO की तारीफ कहा हमें आप से मिली प्रेरणा!

BREAKING NEWS: NASA ने चंद्रयान-2 मिशन को लेकर की ISRO की तारीफ कही ये बड़ी बात!

Video Source: Zee News

मीडिया के अनुसार, अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (ISRO) के चंद्रयान-2 मिशन की जम कर तारीफ की और NASA ने अपने ट्वीट में लिखा अंतरिक्ष में शोध करना मुश्किल काम है और हम चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर इसरो के चंद्रयान-2 मिशन को उतारने के प्रयास की सराहना करते हैं. ISRO आपने हमें अपनी यात्रा से प्रेरित किया है और भविष्य में हम सौरमंडल पर मिलकर काम करने के अवसर के लिए तत्पर हैं।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

आप को बता दे कि यूनाइटेड अरब अमीरात UAE की स्पेस एजेंसी ने ट्वीट कर कहा, ”चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम, जिसे चंद्रमा पर उतरना था से संपर्क टूटने के बाद हम इसरो को अपने पूरे सहयोग का आश्वासन देते हैं। भारत ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में एक रणनीतिक खिलाड़ी साबित हुआ और इसके विकास एवं उपलब्धि में भागीदार है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पेस एजेंसी ने ट्विटर के जरिए लिखा विक्रम लैंडर, चंद्रमा पर अपने मिशन को साकार करने के लिए कुछ किलोमीटर की दूरी पर था और इसरो हम आपकी टीम के प्रयासों और अंतरिक्ष में यात्रा जारी रखने की प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं।




आप को बता दे कि इसरो कि तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, इसरो विक्रम लैंडर से दुबारा संपर्क करने कि कोसिस कर रहे है और कुछ दिनों मे साफ़ हो जायेगा कि आखिर हुआ क्या था जब विक्रम लैंडर चन्द्रमा से सिर्फ २.१ Km ही दूर था। इसरो ने ये भी बताया है कि चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अभी करीब 7 साल तक चन्द्रमा के चक्र लगाएगा और बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देता रहेगा।




 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *