अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने झूट बोलने की सारी हदें की पार!

BREAKING NEWS: भारतीय विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सभी दावे को खारिज कर दिया!

Video Source: IndiaTv

मीडिया के अनुसार, भारतीय विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उन सभी दावे को खारिज कर दिया है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मदद मांगी थी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मसले दावे को खारिज करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मसले कोई भी बात-चित नहीं हुयी है। विदेश मंत्रालय ने ये भी कहा कि ऐसा कोई भी अनुरोध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीं दुआरा नहीं किया गया है।

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

आप को बता दे की विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “हमने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रेस में दिया गया बयान देखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं, अगर भारत और पाकिस्तान द्वारा अनुरोध किया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने आगे कहा भारत अपने इस रुख कायम है कि पाकिस्तान से सभी मुद्दों पर सिर्फ द्विपक्षीय बातचीत होगी। पाकिस्तान सबसे पहले सीमा पार आतंकवाद खत्म करे और शिमला समझौता और लाहौर घोषणा पत्र के तहत ही मुद्दों का समाधान होगा।




आप को बता दे कि समाचार एजेंसी AFP के हवाले से खबर आई थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी झूठ बोला। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा है कि भारत के प्रधानमंद्री नरेंद्र मोदी ने भी कश्मीर मुद्दे को सुलझाने में मांगी थी मदद लेकिन वास्तविकता यह है कि कश्मीर पर भारत तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के खिलाफ है और भारत ने कभी किसी की मध्यस्थता स्वीकार नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *