क्या शिवसेना स्वतंत्रता सेनानी वीर दामोदर सावरकर को लेके राहुल गाँधी से लेगी जवाब?

BREAKING NEWS: राहुल गाँधी ने स्वतंत्रता सेनानी वीर दामोदर सावरकर पे दिया विवादित बयां!

Video Source: ABP News Hindi

मीडिया के अनुसार, राहुल गाँधी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में कुछ दिन पहले कांग्रेस की ओर से आयोजित भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा की “कल संसद में भाजपा के नेता मुझसे माफी की मांगने की मांग कर रहे थे. लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं है, मैं राहुल गांधी हूं. मैं सच बोलने के लिए माफी नहीं मागूंगा।” वही राहुल गाँधी इस बयां के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि शिवसेना को सत्ता में बने रहने के लिए जिस तरह के लोगों से समझौता करना पड़ रहा है, वह बहुत ही साफ है। देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि वीर सावरकर जी का अपमान महाराष्ट्र और देश कभी बर्दाश्त नहीं करेगा और इसको लेकर देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि पहले शिवसेना के नेता बहुत तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करती थी, अब वो नरम क्यों हो गई है?

और जानने के लिए : BREAKING NEWS

देवेंद्र फडनवीस ने कहा की राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है और शायद राहुल गाँधी को वीर सावरकर जी के बारे में जानकारी नहीं है। सावरकर जी को अंडमान जेल की कोठरी में 12 साल तक यातना का सामना करना पड़ा और राहुल गांधी 12 घंटे भी नहीं कर सकते. सिर्फ गांधी को अपने नाम में लगाने से आप गांधी नहीं बन जाते। वही बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है और एक के बाद एक ट्वीट कर बीएसपी सुप्रीमो ने कांग्रेस को महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ बने रहने को दोहरा चरित्र बताया। मायावती ने कहा है, ‘शिवसेना सावरकर को लेकर आज भी अपने रुख पर कायम है इसलिए उन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक पर केंद्र का साथ दिया और सावरकर को लेकर इनको कांग्रेस का रवैया बर्दाश्त नहीं है।




आप को बता दे की शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने सहयोगी दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के बयान पर बेहद नरम रुख अपनाते हुए प्रतिक्रिया देते हुए कहा की, ”हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू दोनों का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें. बुद्धिमान लोगों को अधिक कुछ भी बताने की आवश्यकता नहीं है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *